शस्त्र लाइसेंस पंजीकरण
शीर्षक |
विवरण |
सेवा का नाम |
शस्त्र लाइसेंस पंजीकरण |
किसको आवेदन करे |
उपायुक्त |
आवेदन कैसे करे |
एक संरक्षित प्रारूप में जिसे फॉर्म “ए” कहा जाता है |
आवश्यक दस्तावेज़ |
नए के लिए
सामान्य जनता के लिए:
- दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।
- प्राधिकरण से सिफारिश पत्र
- पहचान / राष्ट्रीयता का सबूत, जिसमें निम्न शामिल हो सकते हैं:
- मतदाता फोटो पहचान पत्र (
- आइलैंडर्स पहचान पत्र.
- पारिवारिक पहचान पत्र
- पासपोर्ट
- स्थानीय प्रमाणपत्र
- किसी अन्य दस्तावेज को विधिवत प्रमाणित / जिम्मेदार राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित किया गया
रक्षा / पुलिस कार्मिक के लिए:
- दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।
- पहचान / राष्ट्रीयता का प्रमाण, प्रशासन के एक जिम्मेदार अधिकारी द्वारा प्रमाणित / प्रमाणित, जिसमें ऊपर वर्णित सामान्य जनता के लिए मामले मे दिया गया है
- आवेदक के विशिष्ट सिफारिश के सेवा विवरण देने वाले नियंत्रण अधिकारी द्वारा एनओसी / प्रमाण पत्र.
नवीकरण के लिए
- शस्त्र लाइसेंस
- नवीकरण तिथि की समाप्ति के मामले में हथियार जमा प्रमाण पत्र।
- वर्तमान आवासीय पते का सबूत।
स्थानांतरण मामले के लिए
मूल लाइसेंस जीवित है
- अपने जीवनकाल के दौरान, लाइसेंसधारक सादे कागज में आवेदन करके कानूनी वारिस को हथियार लाइसेंस स्थानांतरित कर सकता है।
- वह व्यक्ति जिसके लिए लाइसेंस स्थानांतरित किया जाना है वह फॉर्म “ए” में अप्लाई करे ।
कब ओरिजिनल लाईसेंसी ऐक्सपैर हुए
- आवेदन फॉर्म “ए” में किया जाए.
- एक मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र के रूप में कानूनी वारिस से कोई आपत्ति नहीं शपथ पत्र ग्रहण करे .
- दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।
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शस्त्र फॉर्म डाउनलोड करें (PDF 105 KB)
उपायुक्त कार्यालय
उपायुक्त कार्यालय, उत्तर और मध्य अंडमान
स्थान : उपायुक्त कार्यालय, उत्तर और मध्य अंडमान | शहर : मायाबंदर | पिन कोड : 744204